CBSE पेपर लीक के पीछे कोचिंग संचालक का हाथ

0
357
Who is behind the cbse paper leak
Who is behind the cbse paper leak

Who is behind the cbse paper leak. ?

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा दस के गणित का पेपर और 12वीं के अर्थशास्त्र का पेपर दोबारा करवाने का फैसला लिया है। यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि बुधवार को होनेवाले पेपर की कॉपी सीबीएसई प्रमुख के पास मंगलवार शाम को ही भेज दी गई थी। जिससे सवाल उठते हैं कि आखिर बोर्ड ने परीक्षा को रद्द करने का फैसला क्यों नहीं लिया। इसके अलावा अर्थशास्त्र का पेपर होने से पहले ही सोमवार शाम को हाथ से लिखी हुई आंसर शीट सीबीएसई एकेडमिक यूनिट भेज दी गई थी।
ऐसा लग रहा है कि पेपर लीक करने वाला गैंग बोर्ड को धमकी दे रहा है कि पकड़ सको तो मुझे पकड़ लो या फिर कोई ऐसा करके कोई शख्स पेपर लीक करने के बारे में जानकारी देने की कोशिश कर रहा है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने इस मामले पर व्यापक जांच का आदेश देते हुए सभी चरणों में जिम्मेदारी तय करने के लिए कहा है। पुलिस के पास दर्ज कराई अपनी शिकायत में सीबीएसई का कहना है कि एक अज्ञात शख्स द्वारा 26 तारीख को लगभग शाम के 6 बजे 4 पेजों की हाथ से लिखी आंसर शीट मिली थी। यह आंसर शीट एक लिफाफे में सीबीएसई की एकेडमिक यूनिट को भेजी गई थी।

आंसर शीट में इस पेपर लीक के पीछे कथित तौर पर एक कोचिंग संचालक और दो स्कूलों के शामिल होने की जानकारी दी गई थी। राजेंद्र नगर सेक्टर 8 में कोचिंग संचालक और राजेंद्र नगर के ही 2 स्कूलों पर पेपर लीक करने का आरोप लगाया गया है। एक तरफ सरकार जहां पेपर लीक को लेकर तथ्यों की जांच करने में लगी हुई है वहीं शुरुआती जांच में माना जा रहा है कि यह किसी गैंग का काम है जो किसी विशेष पेपर बैंक या स्कूलों के साथ मिलकर काम कर रहा है। इस मामले पर आज मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।

Who is behind the cbse paper leak ??

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें। |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here