अब मिलने वाली है 1 करोड़ बेरोजगारों को नौकरी

0
288
walmart and flipkart deal

walmart and flipkart deal

वॉलमार्ट के फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी खरीदने के बाद इस डील को लेक‍र चर्चा शुरू हो गई है. इस बीच वॉलमार्ट के सीईओ डग मैकमिलन ने कहा है कि यह डील देश में 1 करोड़ से ज्यादा नौकरियां पैदा करने वाली साबित होगी.

फ्लिपकार्ट के उप-संस्थापक बिन्नी बंसल ने कहा कि फ्लिपकार्ट में ऐसा बहुत कुछ है, जिससे वॉलमार्ट को फायदा होगा. फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट द्वारा जारी संयुक्त बयान में कहा गया कि इस डील से दोनों कंपनियों को फायदा होगा. इसके साथ ही यह भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए भी मददगार साबित होगी. इससे नई नौकरियां पैदा होने, किसानों की आय बढ़ाने और मेक इन इंडिया जैसे राष्ट्रीय कार्यक्रमों के प्रचार में भी मदद मिलेगी.

walmart and flipkart deal

इस बयान में यह भी कहा गया कि वॉलमार्ट भारत में कंपनियों के साथ मिलकर देश के आर्थिक विकास में सहयोग करती रहेगी. कृषि, भोजन और रिटेल क्षेत्र के विकास के लिए कंपनी प्रयास करती रहेगी. भविष्य में किये जाने वाला निवेश राष्ट्रीय कार्यक्रमों का समर्थन कर देश को लाभ पहुंचाएगा.

नौकरियों के विषय पर वॉलमार्ट इंडिया ने कहा कि कंपनी भारत में अपने निवेश से नई नौकरियां पैदा करेगी. वॉलमार्ट ने यह भी कहा कि फ्लिपकार्ट के साथ उसके समझौते से देश में छोटे उद्योगों को भी लाभ पहुंचेगा.

इसके साथ ही कंपनी कोल्ड स्टोरेज में निवेश कर किसानों की भी मदद करेगी. बयान के मुताबिक, वॉलमार्ट भारत में किराना दुकानदारों के साथ जुड़ कर उनके कामकाज में सुधार और डिजिटल लेनदेन में सहयोग देगी.

walmart and flipkart deal

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें। |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here