व्हाट्सऐप में जोड़ा गया एक और नया फ़ीचर

0
371

वैसे तो व्हाट्सऐप को दुनिया का सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. लेकिन अब इसे इंस्टैंट मैसजिंग ऐप कहना गलत होगा, क्योंकि आए दिन इसमें ऐसे फीचर्स जोड़े जा रहे हैं जो इसे इंस्टैंट मैसेजिएग ऐप की छवि से अलग कर रहे हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबपिक व्हाट्सऐप में एक नया फीचर जुड़ने वाला है जिसे यूज करके ग्रुप वीडियो कॉलिंग की जा सकती है. स्काइप जैसे प्लेटफॉर्म ये सर्विस देते हैं जिसमें एक साथ कई लोग वीडियो चैटिंग कर सकते हैं.

WA बीटा इनफो ने इस फीचर के बारे में बताया है और कहा गया है कि फिलहाल यह एंड्रॉयड के लिए दिया जाएगा. इसकी टेस्टिंग हो रही है और ये साफ नहीं है कि इसका फाइनल बिल्ड कब आएगा. इसके अलावा एक स्क्रीनशॉट भी है. यहां बताया गया है कि एक बार में तीन लोगों को वीडियो कॉलिंग में जोड़ा जा सकता है. यानी एक साथ चार यूजर्स वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं.

वीडियो कॉलिंग फीचर व्हाट्सऐप में पिछले साल ही दिया गया था. अब स्क्रीनशॉट में add person का ऑप्शन दिख रहा है . यहां से आप क्लिक करके अलग यूजर्स को जोड़ सकेंगे. फिलहाल व्हाट्सऐप की तरफ से ये नहीं बताया गया है की ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर कब आएगा या आएगा भी या नहीं.

व्हाट्सऐप पर ग्रुप कॉलिंग के लिए आपको फाइनल बिल्ड का इंतजार करना होगा, लेकिन अगर इसे अभी ही ट्राई करना चाहते हैं एपीके मिरर वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं इसका लेटेस्ट बीटा वर्जन.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें। |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here