कर्नाटक चुनाव – कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट , सिद्धारमैया को बादामी से टिकट

0
98

कर्नाटक में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की अपनी आखिरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट कई बदलाव किए गए हैं, जिसमें भगौड़े मेहुल चौकसी के वकील एचएस चंद्रमौली का नाम लिस्ट से हटा दिया गया है. चंद्रमौली मदेकरी से चुनाव लड़ने वाले थे.

इसके अलावा एक हफ्ते तक विधायक एनए हरीश का टिकट होल्ड करने के बाद कांग्रेस ने बेंगलुरू के शांतिनगर विधानसभा से उन्हें दोबारा नॉमिनेट किया है. राज्य कांग्रेस ने एक महीने पहले एनए हारिस के बेटे मोहम्मद नलपद के बेंगलुरु पब में मारपीट करने के कारण उन्हें टिकट न देने का फैसला किया था.

हालांकि एक महीने तक हरीश की जगह सही उम्मीदवार की तलाश करने के बाद कांग्रेस ने दोबारा उन्हें ही टिकट देने का फैसला किया. हरीश बेंगलुरु के मुस्लिम, ईसाई और दलित बहुल्य वाली विधानसभा सीट शांतीनगार से दो बार विधायक रह चुके हैं.

इस लिस्ट मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को बादामी से टिकट दिया गया है. बागलकोट जिले के बादामी विधानसभा क्षेत्र से सिद्धारमैया को टिकट दिए जाने के साथ ही उनके दो सीटों से लड़ने को लेकर अटकलें खत्म हो गईं. वह पहले ही चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

उत्तरी कनार्टक के कई नेता सिद्धरमैया को राज्य के इस हिस्से की किसी सीट से चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे थे. बादामी से पहले डॉक्टर देवराज पाटिल को टिकट दिया गया था.

पार्टी राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. राज्य में 12 मई को विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग होगी और 15 मई को नतीजे आएंगे

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें। |

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here