2019 के लोकसभा चुनाव में मजबूत स्थिति बनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेगी कांग्रेस

0
277

कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में मजबूत स्थिति बनाने के लिए सोशल मीडिया के महारथी बनाने शुरू कर दिए हैं। टीम राहुल सोशल मीडिया पर मजबूती के साथ टीम मोदी के साथ दो-दो हाथ करेगी। इसके लिए ब्लॉक स्तर तक के पार्टी पदाधिकारियों को सक्रिय रहने की हिदायत दी गई है।

दरअसल, राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से ही पार्टी में लगातार बदलाव करते रहे हैं। जहां एक ओर युवाओं को जिम्मेदारी दी जा रही है वहीं संगठन में बड़ा फेरबदल हो रहा है। यही नहीं, पार्टी आलाकमान ने पार्टी के पुराने नेताओं को भी सोशल मीडिया पर सक्रिय होने को कहा है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रभावी तरीके से सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया और युवाओं को साथ जोड़ने में कामयाब रहे। नतीजा जीत के तौर पर सामने आया।

पार्टी आलाकमान का है यह कहना
पार्टी आलाकमान का मानना है कि ऐसा नहीं है कि कांग्रेस के नेता सोशल मीडिया पर ऐक्टिव नहीं हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही लगातार सही मुद्दों पर सक्रियता दिखाकर सरकार, बीजेपी की गलत नीतियों या संवेदनशील मुद्दों को उठाते हैं, लेकिन बड़ी तादाद में सोशल मीडिया पर मौजूद कांग्रेस के नेता काफी कम सक्रिय रहते हैं।

 

Source -navbharattimes

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें। |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here