सितंबर से बिहार क्रिकेट टीम भाग ले सकेगा बीसीसीआई के राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में

0
110

बिहार क्रिकेट टीम जल्‍द ही रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में खेलती नजर आएगी. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बैंच को बीसीसीआई के प्रशासकों ने बताया कि बिहार इस साल सितंबर से राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग ले सकेगा. इस संबंध में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव आदित्‍य वर्मा ने कोर्ट के आदेश की अवमानना करने की अर्जी दायर की थी.

इसमें कहा गया था कि कोर्ट के आदेश के बावजूद बीसीसीआई ने विजय हजारे ट्रॉफी में बिहार की टीम को शामिल नहीं किया. साथ ही जानबूझकर बिहार के खिलाडि़यों को आईपीएल की बोली में शामिल नहीं किया गया. बैंच बीसीसीआई से जुड़े अलग-अलग मामलों की सुनवाई कर रही थी.

इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के संविधान के ड्राफ्ट को लेकर राज्‍य क्रिकेट संघों और बोर्ड के पदाधिकारियों से सुझाव मांगे हैं. साथ ही कोर्ट ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ को दो मई को होने वाले चुनाव 11 मई तक टालने के लिये कहा है. न्यायालय ने कहा कि संविधान के ड्राफ्ट को अंतिम रूप देना उसके पिछले फैसले को वापिस लेने की मांग करने वाली याचिकाओं पर उसके आदेश पर निर्भर करेगा.

 

सौजन्य – न्यूज़18

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें। |

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here